-->

Pradeep Mishra Ji Ke Upay - शिव मंदिर में जल चढाने और चढाने के बाद क्या करे क्या न करे

 Pradeep Mishra Ji Ke Upay - शिव मंदिर में जल चढाने और चढाने के बाद क्या करे क्या न करे 

श्री शिवाय नमस्तुभ्यं।

अगर आप शिव मंदिर जा रहे। हे। और शिव मंदिर में जाकर आप जल अर्पित करने वाले हैं। तो आप को जल अर्पित करने से पहले। और जल अर्पित करने के बाद। कुछ विशेष बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए ताकि शिव भगवान की कृपा पर हमेशा बनी रहे।

शिव मंदिर में जल चढाने और चढाने के बाद क्या करे क्या न करे 

सबसे पहले तो हम आपको बता दें अगर आप शिव मंदिर में जाकर जल अर्पित करते हैं। तो आप जल का कुछ भाग अपने घर जरूर लाना चाहिए ताकि आपके घर बरकत आए। पर एक बात का विशेष ध्यान रखें। जल का भाग लेने के चक्कर में आप कभी भी भगवान को आधा लोटा जल न चढ़ाएं। क्योंकि शिव भगवान को कोई भी चीज़ आँधी या कम नहीं चढ़ाई जाती। शिव भगवान को हर चीज़ पूर्ण चढ़ाई जाती है।

शंकर को जल अर्पित करें। उसके बाद जलाधारी से जब जल आता है तो उसका कुछ भाग, ऐसा जरूरी नहीं है। पूरा लोटा भरना है, आधा लोटा भरना है। जलाधारी से आने वाले जल का कुछ भाग आप अपने लौटे में ले लीजिए और उसको घर पे लाके घर में सभी जगह छिड़क दीजिए। इससे घर में धन्य धान्य और आपको बरकत आने लगेंगी।

क्योंकि शिवलिंग से आने वाला जल जलाधारी से आता है, वो शिव चरणों से आता है और आपको भी पता है शिव जी खुद अपनी जटाओं में गंगा को धारण किए हुए हैं। गंगा के वेग को धारण किए है तो वह जल गंगाजल के रूप में हो जाता है और उसको छिड़कने से घर में सुख समृद्धि आने लगती है।

अब आपको हम बता रहें यदि आप जल चढाने जा रहे हैं उसके पहले क्या सावधानी रखना है? मंदिर में जल चढ़ाने जब जाते हैं आप तो लोटा कभी भी आपको आधा भरा नहीं ले जाना है।  नारियल भी पूर्ण चढ़ता है, कभी नारियल फोड़ते नहीं हैं। पात्र में जल को पूरा भर के ले जाना है। आधा भरा कलश नही ले जाना हैं.



Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter