-->

UPSESSB PGT Vacancy 2021: UP Post Graduate Teacher Jobs

UPSESSB PGT Vacancy 2021: UPSESSB विभाग में नई Sarkari Naukri आना शुरू हो गई है, और अभी हम PGT की भर्ती की बात कर रहे है. UPSESSB PGT के Admit Card, Answer Key. Exam Syllabus और Result सम्बंधित सभी जानकारी के लिए आप Gktricks.in पर Updates प्राप्त कर सकते हैं. 
UPSESSB PGT Vacancy 2021
ताजा खबर 18 March 2021: UPSESSB PGT Job का Notification जारी हो चुका है.  नीचे टेबल के माध्यम से आप UPSESSB की Bharti की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

UPSESSB PGT Recruitment 2021

Department

UPSESSB

Post Name

PGT

Total Posts

2595

Fees

750 / 650 / 450 / 250

Salary

47600-151100 GP 4800

Minimum Age

21

Education

PG / B.Ed / BTC

Location

Uttar Pradesh

Last Date

15 April 2021

How To Apply

Online

Job Type

Government

Details

Click Here

Official Website

pariksha.up.nic.in

Exam Date

Update Soon

Admit Card

Coming Soon

Result

Coming Soon

Must Watch

PG / B.Ed / BTC Pass Jobs


ऊपर टेबल के माध्यम से इस भर्ती को संक्षिप्त में समझाने का प्रयाश किया गया है, अगर अभी भी आपके कोई प्रश्न है इस Recruitment से Related तो आप हमें Comment के जरिये पूछ सकते हैं, UPSESSB PGT Vacancy से सम्बंधित प्रश्न के लिए इसी Article के Comment Box पर जाए.

सभी के मन में उठने वाले कुछ सवालो को हमने नीचे प्रश्न उत्तर के द्वारा शामिल किया हैं जो की UPSESSB PGT Recruitment 2021 से सम्बंधित हैं.

UPSESSB PGT Vacancy में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 April 2021 हैं. फीस भुगतान के बाद संशोधन सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आप UPSESSB की सरकार वेबसाइट पर विजिट कीजिये.

UPSESSB PGT की भर्ती सरकारी है या Private? तो हमने UPSESSB की वेबसाइट पर विजिट करके जानकारी प्राप्त की है की यह भर्ती में आपको जो नौकरी मिलेगी वह "सरकारी" रहेगी.

UPSESSB PGT की भर्ती Age Limit न्यूनतम 21 साल होना आवश्यक हैं. इस भर्ती में सरकारी नियमो के अनुसार आरक्षित जातियों को आरक्षण मिलेगा अधिक जानकारी के लिए Official Notification जरूर पढ़े.

अभी UPSESSB PGT की परीक्षा तिथि (Time Table) की घोषणा नहीं हुई हैं जैसे ही विभाग द्वारा इसकी जानकारी दी जायेगी वह इस वेबसाइट पर Update कर दी जाएगी.

UPSESSB PGT Exam Result परीक्षा के 1 माह बाद घोषित हो जाता है पर कभी यह जल्दी और विलम्ब भी हो जाता हैं. रिजल्ट देखने के लिए आप ऊपर दी गई टेबल का उपयोग करे.

UPSESSB PGT Syllabus 2021 की जानकारी के लिए आप ऊपर टेबल में दी गयी PDF को डाउनलोड करके पूरी जानकरी प्राप्त कर सकते हैं.

UPSESSB PGT में आपको वेतन (Salary) 47600-151100 GP 4800 मिलेगी. अगर भर्ती में एक से अधिक पद है तो वेतन में अलग अलग रहेगा.

पिछले वर्षो के Cut Off Marks को ध्यान में रखकर इस वर्षा का अनुमानित कट ऑफ मार्क्स की जानकरी जल्द इसी वेबसाइट पर दी जायेगी.

जी हाँ, इस भर्ती में आवेदन करने के लिए All India के उम्मीदवार योग्य हैं पर आवेदन करने के पहले सभी आवश्यक शर्तो को अवश्य पढ़ ले.

UPSESSB PGT के एडमिट कार्ड (Hall Ticket) को परीक्षा के 10 दिन पहले डाउनलोड किये जा सकते हैं. पर Admit Card ना आने की दशा में आप Official Website पर जाकर विभाग से संपर्क कर सकते हैं.

Amit Sharma
Amit Sharma, I am a Professional Blogger since 2011. Through this website, I give information about government jobs, admit card, university results and other updates.

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter