-->

MPBSE 10th Results 2019 MP Board 10th Result Date 2019

Madhya Pradesh Board of Secondary Education

MP Board 10th Board Result 2019

MP Board Board 2019:
MPBSE बोर्ड की स्थापना MPBSE में शिक्षा के प्रसार के लिए किया गया था. MP Board बोर्ड का कार्य MPBSE के बच्चो के लिए शिक्षा का स्तर बढ़ाना हैं. इसके लिए MPBSE बोर्ड कई प्रकार के कार्य करता हैं. इसके लिए फ्री शिक्षा के लिए स्कूल चले हम जैसे अभियान चलाये जाते हैं. इसके माध्यम से बच्चो को फ्री शिक्षा के साथ साथ फ्री कापी, पुस्तक और साइकल दी जाती हैं. साथ ही बच्चो को बचपन से पढाई के लिए जागरुक करने के लिए आंगनबाड़ी जैसी संस्थाए चलाई जाती हैं. अगर आप अपने बच्चे का 10th का रिजल्ट देखना चाहते है तो सबसे नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते हैं, नीचे हमने MP Board बोर्ड के रिजल्ट की Original लिंक की जानकारी दी हैं. MPBSE बोर्ड दोनों प्रकार की परीक्षाओं का आयोजन करता हैं जिसमे हिंदी और इंग्लिश माध्यम भी शामिल हैं.
mp board result 2019

How To Watch MP Board 10th Board Result Online

MPBSE 10th बोर्ड का रिजल्ट ऑनलाइन देखा जा सकता हैं. जिसे ऑनलाइन देखने के लिए नीचे दिए गए तरीके का उपयोग किया जाना चाहिए. अगर आप ऑनलाइन रिजल्ट की सूचना चाहते हैं तो हमें सब्सक्राइब जरूर कर ले रिजल्ट आने पर आपके मोबाइल पर सूचना दे दी जायेगी. MPBSE 10th बोर्ड का रिजल्ट ऑनलाइन देखने का तरीका निम्न लिखित हैं:-
MP Board 10th Board का रिजल्ट देखने के लिए आप ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करे. ऊपर दी गई लिंक के माध्यम से रिजल्ट तभी देखा जा सकता हैं जब रिजल्ट घोषित होगा. रिजल्ट देखने के लिए आप ऊपर दी हुई लिंक पर क्लिक करे इसके बाद आप अपना रोल नंबर और जन्म तिथि का डालकर submit करे. इसके बाद आपका रिजल्ट मोबाइल या कंप्यूटर पर दिखने लगेगा. इसका स्क्रीनशाट या प्रिंट आउट जरूर ले क्योकि यह आपको भविष्य में उपयोग में आएगा. इसके माध्यम से ही आप कॉलेज पर एडमिशन के लिए आवेदन कर सकेंगे.
Amit Sharma
Amit Sharma, I am a Professional Blogger since 2011. Through this website, I give information about government jobs, admit card, university results and other updates.

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter