-->

MP 12th Class Withheld Result With Marksheet 2019

MP 12th Class का रिजल्ट जल्द ही घोषित होगा. MP 12th Topper List या Merit List की भी जानकारी इसी वेबसाइट के माध्यम से दी जायेगी. MP 12th 2019 के रिजल्ट के लिए आप मध्यप्रदेश education बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा. Mp बोर्ड की वेबसाइट की जानकारी नीचे दी गई हैं. मध्यप्रदेश के सभी जिलो में कुछ दिनों पहले ही परीक्षा संपन्न हुई हैं. मध्यप्रदेश में बारहवी की परीक्षा मार्च 2019 माह में हुई थी. और यह परीक्षा विभिन्न विषयों के लिए हुई थी. मध्यप्रदेश बारहवी परीक्षा का परिणाम June 2019 के पहले सप्ताह तक घोषित होने की संभावना हैं.

MP 12th Board Result 2019

MP Board 2019:
मध्यप्रदेश बोर्ड की स्थापना मध्यप्रदेश में शिक्षा के प्रसार के लिए किया गया था. MP बोर्ड का कार्य मध्यप्रदेश के बच्चो के लिए शिक्षा का स्तर बढ़ाना हैं. इसके लिए मध्यप्रदेश बोर्ड कई प्रकार के कार्य करता हैं. इसके लिए फ्री शिक्षा के लिए स्कूल चले हम जैसे अभियान चलाये जाते हैं. इसके माध्यम से बच्चो को फ्री शिक्षा के साथ साथ फ्री कापी, पुस्तक और साइकल दी जाती हैं. साथ ही बच्चो को बचपन से पढाई के लिए जागरुक करने के लिए आंगनबाड़ी जैसी संस्थाए चलाई जाती हैं. अगर आप अपने बच्चे का बारहवी का रिजल्ट देखना चाहते है तो सबसे नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते हैं, नीचे हमने MP बोर्ड के रिजल्ट की Original लिंक की जानकारी दी हैं. मध्यप्रदेश बोर्ड दोनों प्रकार की परीक्षाओं का आयोजन करता हैं जिसमे हिंदी और इंग्लिश माध्यम भी शामिल हैं.
Amit Sharma
Amit Sharma, I am a Professional Blogger since 2011. Through this website, I give information about government jobs, admit card, university results and other updates.

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter